Latest news

Monday 17 June 2013

जबरन दूसरी जगह करा दी पत्नी की शादी?

जबरन दूसरी जगह करा दी पत्नी की शादी?

नई दिल्ली।। एक महिला ने अपने पति और सास-ससुर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उसकी जबरन दूसरी शादी कराई है। महिला ने मैजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में यह भी आरोप लगाया कि आरोपियों ने पैसे लेकर जबरन दूसरी शादी कराई। महिला के पति ने इस मामले में हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल कर कहा है कि वह निर्दोष है, लिहाजा उसे जमानत दी जाए। हाई कोर्ट ने कोई प्रोटेक्शन देने से इनकार करते हुए पुलिस से डिटेल स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 21 जून की तारीख तय की है।

महिला के पति ने अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल कर कहा है कि उसकी पत्नी ने तलाक लिए बगैर खुद ही दूसरी शादी की है और शादी के विडियोग्राफ आदि इसके सबूत हैं। महिला अपने दूसरे पति के साथ रह रही है, लेकिन पुलिस महिला को बचा रही है और उसे फंसाने की कोशिश की जा रही है। उसका इस मामले में कोई रोल नहीं है, इसलिए उसे अग्रिम जमानत दी जानी चाहिए।

वहीं, सरकारी वकील नवीन शर्मा ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में महिला की शिकायत पर रेप का केस दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक महिला के सास-ससुर और उसके पति ने उसकी जबरन शादी कराई। महिला का आरोप है कि पिस्टल की नोक पर उसके सास-ससुर ने पैसे लेकर एक अन्य शख्स से शादी कराई और बेहोशी की हालत में उसे उक्त शख्स के साथ भेज दिया। इसके बाद उस शख्स ने उसे बांध दिया और फिर उसके साथ रेप किया। महिला की शिकायत पर रेप, धमकी और कॉमन इंटेंशन का केस दर्ज किया गया। महिला की जिस दूसरे शख्स से शादी कराई गई, वह शख्स उससे रेप के आरोप में जेल में बंद है।


http://navbharattimes.indiatimes.com/delhi/crime/wife-accused-husband-for-forced-marriage-with-another-man/articleshow/20594191.cms 

No comments:

Post a Comment