Latest news

Monday 20 May 2013

निशा शर्मा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस

निशा शर्मा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस

दहेज के खिलाफ आवाज उठाकर और बरात लौटाकर निशा शर्मा ने 10 साल पहले सुर्खियां बटोरी थीं। अब वही दहेज के केस में फंस गई है। उनकी भाभी मनीषा के परिजनों ने पानीपत के समालखा थाने में उसके समेत परिजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत अनेक धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई है। इस मामले मंे निशा के भाई को पुलिस ने रेड डालकर 8 जनवरी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

मनीषा के पिता विजय शर्मा की ओर से दर्ज करवाई गई एफआईआर के अनुसार, उन्होंने करीब 3 साल पहले अपनी बेटी की शादी सेक्टर-61 निवासी ज्ञानेश्वर शर्मा से की थी। इस शादी से उन्हें एक बच्चा भी हुआ। एफआईआर के मुताबिक, मनीषा के ससुर डी. डी. शर्मा, सास हेमलता शर्मा, पति ज्ञानेश्वर शर्मा और ननद निशा शर्मा ने 12 लाख रुपये दहेज मांगा और न ला पाने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। कई बार उन्होंने उन्हें समझाने की कोशिश भी की लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ। आरोप है कि पिछले साल ठंड मंे उन्होंने स्वेटर उतरवाकर मनीषा से कई बार पूरे घर में पोंछा लगवाया और मना करने पर मारपीट की।

एफआईआर में कहा गया है कि पिछले साल मामला यहां तक बढ़ा कि मनीषा के ससुरालियों ने उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद से वह समालखा में रहने को मजबूर हैं। अब वे मनीषा को जबरन तलाक देकर अपने बेटे ज्ञानेश्वर की दूसरी शादी कराने की योजना बना रहे हैं। इस मामले में उनकी तहरीर पर पुलिस ने निशा शर्मा समेत चारों ससुरालियों के खिलाफ धारा 498ए (स्त्री के साथ ससुरालियों द्वारा क्रूरता करना), 506 (जान से मारने की धमकी देना), 504 (गालीगलौज करना), 406 (शादी में दिए सामानों पर कब्जा करना) के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमे के बाद समालखा पुलिस ने 8 जनवरी को नोएडा में रेड डालकर मनीषा के पति ज्ञानेश्वर शर्मा को अरेस्ट कर लिया। उनके ससुर डी. डी. शर्मा, सास हेमलता शर्मा और ननद निशा शर्मा को फरार बताया जा रहा है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।


http://navbharattimes.indiatimes.com/articleshow/17958708.cms#gads 

No comments:

Post a Comment