Latest news

Saturday 25 May 2013

प्रेम प्रसंग में बाधा बन रही सास को बहू ने उतारा मौत के घाट

प्रेम प्रसंग में बाधा बन रही सास को बहू ने उतारा मौत के घाट

चंदौली| उत्तर प्रदेश के नक्शल प्रभावित जिले चंदौली के चकिया कोतवाली के ताला गाँव में एक कलयुगी बहु ने अपने प्रेम प्रसंग में बाधा बन रही अपनी सास को अपने पिता व उसके रिश्तेदार के सहयोग से बड़ी ही बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। मृतका की चीख सुनकर आसपास के लोग मृतका के घर की दौड़े। आरोपी दोनों लोग घर में रखे भूसे के ढेर में जा छुपे। रात भर ग्रामीणों ने घर को घेरे रखा और सूचना पर पहुची पुलिस के आने के बाद ही वहां से हटे। पुलिस ने घर में छुपे मृतका के समधी, उसके रिश्तेदार और मृतका के बहु को गिरफ्तार कर लिया और ह्त्या में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया है । पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग प्रमुख कारण है ।

दरअसल मृतका अशर्फी देवी के बड़ी बहु नीतू का प्रेम प्रसंग उसके छोटे बेटे गुड्डू के साथ चल रहा था । मृतका के बड़े बेटे की लगभग चार साल पहले सांप के काटने से मौत हो गयी थी। तब तक छोटे बेटे गुड्डू का गवना नहीं हुआ था। इसी दौरान दोनों एक दुसरे के प्रेम में बध गए। छोटे बेटे गुड्डू की रावर्त्सगंज में शादी हो गयी । गुड्डू की पत्नी को उसकी जेठानी और अपने पति का मेल जोल अच्छा नहीं लगता था । दोनों के प्रेम प्रसंग से तंग आ कर गुड्डू की पत्नी मायके चली गयी और रावर्त्सगंज थाने में दहेज़ उत्पीडन का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसमे पुरे परिवार को जेल जाना पड़ा और ज़मानत पर रिहा हुए| इतना सब कुछ होने के बाद भी दोनों का प्रेम प्रसंग जारी रहा। इसी बीच मृतका की बड़ी बहु नीतू ने अपनी सास को रास्ते से हटाने की योजना अपने पिता के साथ मिलकर बना डाली। प्लान तैयार किया गया की आधी रात में अशर्फी देवी की ह्त्या कर दी जायेगी और इल्जाम अपने मायके में रह रही छोटी बहु पर लगा दिया जाएगा। पर दुर्भाग्य येसा नहीं हो सका । आधी रात में अपने घर के बाहर सोयी अशर्फी देवी को बहु ने पहले घर के अन्दर बुलाया और पहले से ही घर में मौजूद बड़ी बहु नीतू के पिता और उसके पिता के रिश्तेदार ने घर में ही रखे मूसल और कुल्हाड़ी से वार कर अशर्फी देवी की हत्या कर दी।

इस दौरान अशर्फी देवी अपने पर हमला हुआ देख चीखने लगी। उसकी चीख जब पड़ोसियों ने सुनी तो तुरंत उसकी घर की ओर भागे। अपने को घिरता देख मृतका के समधी व उसका रिश्तेदार घर के ऊपर के कमरे में रखे भूसे के ढेर में जा छुपे। आक्रोशित ग्रामीण रात भर घर को घेरे रहे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुची पुलिस ने भूसे के ढेर में छुपे मृतका के समधी, उसके रिश्तेदार व बड़ी बहु नीतू को गिरफ्तार कर लिया है।


http://hindi.pardaphash.com/news/--731371/731371.html

No comments:

Post a Comment