Latest news

Wednesday 31 July 2013

बिन शादी के रही पत्नी की तरह, अब किया रेप का केस

बिन शादी के रही पत्नी की तरह, अब किया रेप का केस

बिन फेरे, हम तेरे। मेट्रो सिटी की तर्ज पर अब अपने शहर में भी यह चलन शुरू हो गया है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक नामी कालेज के छात्र-छात्रा के बीच दो साल तक लिव-इन रिलेशन रहा और जब शादी की बात आई तो विवाद शुरू हो गया। मामला थाने पहुंचा।

छात्रा ने अपने रूममेट के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले को निपटाने के लिए कालेज प्रशासन के लोग भी पहुंचे, लेकिन छात्रा टस से मस नहीं हुई। युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मूल रूप से सुल्तानपुर जिले की रहने वाली एक युवती मुरादाबाद के एक शिक्षण संस्थान से एमएससी कर रही है। करीब दो साल पहले वह संस्थान के दूसरे कालेज में पढ़ने वाले एमसीए फाइनल इयर के छात्र अभिषेक पाल निवासी लखनऊ के संपर्क में आई।

दोनों एक दूसरे के करीब आए और फिर मिलन विहार कालोनी के एक घर में किराए का कमरा लेकर पति-पत्नी की तरह रहने लगे।

समाज की नजरों में भी दोनों खुद को पति और पत्नी बताने लगे। लेकिन कुछ दिन पहले दोनों में टकराव शुरू हो गया। छात्रा शादी की जिद करने लगी तो छात्र ने इंकार कर दिया।

इसके बाद छात्रा ने शादी का झांसा देकर अपने साथ बलात्कार का आरोप लगाते हुए मझोला थाने में तहरीर दी। पुलिस ने छात्र को हिरासत में ले लिया।

सूचना पर संस्थान के अधिकारी भी थाने पहुंचे और समझाने का प्रयास किया, लेकिन युवती नहीं मानी। परिजनों ने भी समझाने की कोशिश की। समझौता नहीं होने पर पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराने की तैयारी शुरू कर दी। एसओ मझोला ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है।


http://www.amarujala.com/news/states/uttar-pradesh/live-in-relation-rape-case/ 

No comments:

Post a Comment