Latest news

Tuesday 18 June 2013

गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए बन गया लुटेरा

गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए बन गया लुटेरा

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर पुलिस ने लूट के मामले में एक छात्र सहित दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो अपनी गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए चोरी और लूटपाट किया करते थे। इन आरोपी छात्रों ने राह चलती महिलाओं से चेन, पर्स छीनने के 15 मामले कबूले हैं। पुलिस ने इनसे एटीएम कार्ड, खाली पर्स, मोबाइल व बाइक बरामद की है।
बिलासपुर में कुछ महीनों से लूट की घटनाएं एकाएक बढ़ गई थीं। राह चलती महिलाओं से पर्स या चेन छीनने की कई घटनाएं हुईं। रविवार को हेमूनगर में रहने वाला पारथो बाला एक नाबालिग के साथ बाइक लेकर बुधवारी बाजार के बाइक मिस्त्री के पास पहुंचा।
दोनों ने अपने साथ लाई बाइक में लगी नंबर प्लेट को निकालने के लिए कहा। उनके कहने पर मिस्त्री ने नंबर प्लेट तो निकाल दी, लेकिन उसे उन पर शक हुआ। उसने दोनों को पहले भी इस मार्ग से गुजरते हुए देखा था। मिस्त्री ने साइबर सेल के एक सिपाही को फोन कर इसकी सूचना दी।
पुलिस ऐसे लोगों की पहले से तलाश में थी। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पहले तो दोनों किसी भी वारदात में शामिल होने से इनकार करते रहे, पर बाद में टूट गए और अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने इनसे कई चौंकानेवाले राज उगलवा लिए।
आरोपी पारथो ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे शाम होते ही बाइक से सड़कों पर निकल जाते थे। उनकी नजर साइकिल व बाइक सवार ऐसी महिलाओं पर रहती थी, जिनके पास पर्स हो। दोनों ने मन्नू चौक, टिकरापारा, राजीव प्लाजा, मंगला चौक, रेलवे क्षेत्र, रिंग रोड, सीपत चौक सहित अन्य जगहों पर 15 लूट की है। आरोपियों ने पर्स लूट के अलावा चेन स्नेचिंग की वारदातें भी की थी।
साइबर सेल ने 15 मामलों में इनके शामिल होने का दावा तो किया, लेकिन यह नहीं बताया कि मामले कौन-कौन से थे। आरोपियों से केवल खाली पर्स, एटीएम कार्ड व मोबाइल ही बरामद हो सके हैं। अलावा इसके शहर से बाहर भी कुछ वारदातों को अंजाम दिया है।
आरोपी पारथो एक मोबाइल कंपनी में काम करता है। दूसरा आरोपी बारहवीं का छात्र है। दोनों की ही गर्लफ्रेंड हैं। लूटपाट के बाद मिले माल दोनों बांट लेते थे और मिलने वाले पैसे से गर्लफ्रेंड के शौक पूरा करते थे। दोनों उन्हें अच्छे और बड़े होटलों में खाना खिलाते थे और उनके लिए कीमती गिफ्ट भी खरीदते थे। चोरी के पैसे से अय्यासी इनकी कई महीनों से चल रही थी।


http://khabar.ibnlive.in.com/news/101448/3

No comments:

Post a Comment