Latest news

Thursday 6 June 2013

बेटी को वाशिंग मशीन में व बेटे को बाल्टी में डुबो कर मार डाला

बेटी को वाशिंग मशीन में व बेटे को बाल्टी में डुबो कर मार डाला

नई दिल्ली [जासं]। पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में दिल दहला देने वाली घटना में एक महिला ने छह साल की बेटी को वाशिंग मशीन में व 11 महीने के बेटे को बाल्टी में डुबो कर मार डालने के बाद खुद चुन्नी के सहारे पंखे से लटक खुदकुशी कर ली। बच्चों के शव बाथरूम से मिले हैं। पति से झगड़ा होने पर महिला ने बुधवार दोपहर यह कदम उठाया। घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भेजा गया है।
बच्चों को मार कर खुदकुशी करने वाली महिला सविता (30) के पति देवेंद्र यादव ने दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस को कॉल कर घटना की सूचना दी। देवेंद्र मंडावली के बुद्धा मार्ग स्थित ए ब्लॉक में पहली मंजिल पर रहते हैं। वह पटपड़गंज औद्योगिक इलाके में स्थित एक फर्म में टेक्सटाइल डिजाइनर हैं। वह उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले हैं। वर्ष 2005 में इनकी सविता से शादी हुई थी। सविता दिल्ली के कालकाजी की रहने वाली थी।
शादी के कुछ दिन तक तो पति-पत्‍‌नी के बीच सबकुछ ठीक ठाक चला। बाद में दोनों के बीच झगड़े होने लगे। मंगलवार शाम भी पति-पत्‍‌नी के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया। गुस्से में सविता ने रात को खाना नहीं बनाया। बुधवार सुबह भी उसने नाश्ता नहीं बनाया। देवेंद्र यादव रोज की तरह सुबह करीब 10:30 बजे दफ्तर निकल गए। दोपहर करीब डेढ़ बजे देवेंद्र ने पत्‍‌नी को कई बार फोन किया। नहीं उठाने पर आशंकित देवेंद्र बाइक से घर आ गए। काफी खटखटाने पर जब दरवाजा नहीं खोला गया तब उन्होंने उसी मकान की अलग-अलग मंजिलों में रहने वाले अपने भाई व बहन के परिवार वालों के सहयोग से दरवाजा तोड़ दिया। अंदर घुसते ही उन्होंने देखा कि सविता बेडरूम में पंखे से लटकी हुई है। दोनों बच्चों को ढूंढने पर पहले तो वे कहीं नहीं मिले। बाथरूम में जाकर देखने पर वाशिंग मशीन में बेटी परिघटा (6 वर्ष) की लाश मिली। वाशिंग मशीन में पानी भर परिघटा को डुबो दिया गया था और मशीन को चला भी दिया गया था। बाथरूम में ही रखी बाल्टी में बेटे (11 माह) रुद्राक्ष का शव पड़ा हुआ था। उसे भी पानी में डुबोकर मारा गया था।
एडिशनल डीसीपी मोहम्मद आसिफ अली के मुताबिक सविता के शरीर पर नाखून के निशान मिले हैं, जिससे माना जा रहा है कि इस घटना से पूर्व पति-पत्‍‌नी के बीच जमकर लड़ाई हुई होगी।

 http://www.jagran.com/news/national-delhi-woman-drowns-her-two-children-commits-suicide-10454917.html

No comments:

Post a Comment